फुटबॉल : दोस्ताना मुकाबले में यूएई ने भारत को 6-0 से हराया

    - Advertisement -

    uae beat india: फीफा विश्व रैंकिंग में 104वें नंबर पर काबिज भारत ने पहले मुकाबले में ओमान के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था, लेकिन अपने दूसरे अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में भारतीय टीम पूरी तरह से असहाय नजर आई और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा।

    फीफा विश्व रैंकिंग में 74वें नंबर पर काबिज यूएई के लिए फॉरवर्ड अली अहमद मबखुत ने 12वें, 32वें और 60वें मिनट में गोल करके मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की। उनके अलावा खलील इब्राहिम ने 64वें, ब्राजील मूल के मिडफील्डर फेबियो विर्जिनियो डी लिमा ने 71वें और फॉरवर्ड सेबेस्टियन लुकास ने 84वें मिनट में मिनट में गोल किया।

    भारत और यूएई के बीच यह अब तक का 15वां इंटरनेशनल मैच था और इसमें से यूएई ने अब तक 10 जबकि भारत ने तीन ही जीते हैं जबकि दोनों टीमों के बीच दो मैच ड्रॉ रहा है।

    दोनों टीमों के इससे पहले, पिछला मुकाबला जनवरी 2019 में अबु धाबी के जायेद स्पोटर्स सिटी स्टेडियम में खेला गया था, जहां यूएई ने भारत को 2-0 से हराया था।

    यह भी पढ़ें :Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने सोमवार को इस मैच के लिए फीफा विश्व रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारत की अंतिम एकादश में आठ बदलाव किए। वहीं, लिस्टन कोलाको इस मैच के साथ सीनियर टीम के लिए अपना पहला मैच खेलने उतरे।

    फीफा विश्व रैंकिंग में 74वें नंबर पर काबिज यूएई ने मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत की और मेजबान टीम ने 12वें मिनट में अपना ही अपना खाता खोल लिया। यूएई के लिए यह गोल अली मबखुत ने दागा। मबखुत ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की गलती का फायदा उठाते हुए बॉल को उनके उपर से गोल पोस्ट में डाल दिया।

    यूएई के पास 25वें मिनट में भी अपनी बढ़त को दोगुना करने का शानदार मौका था। अली अहमद मबखुत बॉल को लेकर भारतीय टीम के पेनाल्टी बॉक्स में घुसे और संधू उनके शॉट को रोकने के लिए आगे आ गए, लेकिन अहमद का शॉट कुछ इंच दूर से गोलपोस्ट के बगल से निकल गया।

    इसके पांच मिनट बाद ही यूएई ने हालांकि अपनी बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दिया। ब्राजील मूल के मिडफील्डर फेबियो विर्जिनियो ने एक बेहतरीन शॉट लगाया और उनके इस शॉट पर भारतीय खिलाड़ी आदिल खान पेनाल्टी बॉक्स के अंदर बॉल को हैंड कर बैठे और रेफरी ने तुरंत यूएई को पेनाल्टी दे दिया। साथ ही आदिल को येलो कार्ड भी दिखा दिया गया।
    अली अहमद मबखुत ने 32वें मिनट में इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके यूएई को 2-0 की शानदार लीड दिला दी।

    मैच के 40वें मिनट में फॉरवर्ड अली अहमद मबखुत के पास अपनी और अपनी टीम के लिए हैट्रिक पूरी करने का मौका था, लेकिन इस बार मबखुत का शॉट गोलपोस्ट के साइड से निकल गया। 45वें मिनट में भारत के पास अपना खाता खोलने का मौका था। लेकिन आदिल खान के शॉट को ब्लॉक कर दिया गया और यूएई ने हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त को कायम रखा।

    यह भी पढ़ें : 8 Amazing Benefits Of Grapes For Health | अंगूर खाने से ये होंगे फायदे

    दूसरे हाफ में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। स्टीमाक ने लालियांजुआला चांगते की जगह हालीचरण नरजारे को और अनिरुद्ध थापा की जगह मोहम्मद यासिर को मैदान पर उतारा। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद अली अहमद मबखुत के पास हैट्रिक लगाने का फिर से मौका आया।

    लगातार आक्रमण करते आ रहे अली अहमद मबखुत ने हालांकि 60वें मिनट में जाकर मैच में अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। मबखुत को पेनाल्टी एरिया की तरफ एक लंबा पास मिला। मबखुत ने यहां गोलकीपर संधू को छकाते हुए इस पास को गोल में तब्दील करके अपना और यूएई का मैच का तीसरा गोल दाग दिया।

    इसके चार मिनट बाद ही खलील इब्राहिम ने शानदार गोल करके यूएई को 4-0 की शानदार लीड दिला दी। यूएई इस गोल का जश्न बना ही रही थी कि 71वें मिनट में ब्राजील मूल के मिडफील्डर फेबियो विर्जिनियो डी लिमा ने भी गोल करके यूएई को 5-0 की विशाल बढ़त दिला दी।

    मेजबान यूएई ने इसके बाद भी गोल करने का सिलसिला जारी रखा और फॉरवर्ड सेबेस्टियन लुकास ने 84वें मिनट में फेबियो लिमा के क्रॉस पर बेहतरीन गोल करते हुए यूएई को 6-0 से एक बड़ी जीत दिला दी।

    - Advertisement -
    News Posthttps://www.newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here