अमीर होना है तो हर शनिवार घर में जरूर करें ये खास काम, क्योंकि…

    saturday

    शास्त्रों के अनुसार हमारे घर में कई ऐसे कार्य हैं जिनका प्रभाव सीधे-सीधे परिवार की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। निर्धारित नियमों के अनुसार वे कार्य किए जाए तो घर में सदैव महालक्ष्मी का वास रहता है। परिवार के सदस्यों को पैसों की कमी नहीं रहती है और सभी सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं। ऐसे ही कार्यों में से एक कार्य है साफ-सफाई।

    वैसे तो प्रतिदिन घरों में साफ-सफाई अवश्य की जानी चाहिए। घर में किसी भी प्रकार की गंदगी का हमारी सेहत पर तो बुरा प्रभाव पड़ता है साथ ही इससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है। अत: घर हमेशा एकदम साफ रखना चाहिए। यदि प्रतिदिन पूरे घर की ठीक से साफ-सफाई न हो सके तो कम से कम हर शनिवार को घर का कोना-कोना गंदगी, धूल-मिट्टी मुक्त हो जाना चाहिए।

    शनिवार के दिन घर की साफ-सफाई होने के विशेष फल प्राप्त होते हैं। ज्योतिष के अनुसार शनिवार शनि देव का दिन माना गया है। शनि की प्रसन्नता के लिए ये बात भी बहुत जरूरी है कि घर एकदम साफ रखा जाए। शनिवार को घर से दरिद्रता रूपी गंदगी को बाहर किया जाए तो महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। महालक्ष्मी ऐसे घर में कभी निवास नहीं करती हैं जहां किसी भी प्रकार की गंदगी हो, धूल-मिट्टी हो या नियमित रूप से साफ-सफाई न होती हो।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    Exit mobile version