Home देश खास खबर Wife अदला-बदली के काले खेल का पूरा सच, इस तरह होती है...

    Wife अदला-बदली के काले खेल का पूरा सच, इस तरह होती है wife-swapping

    नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में wife-swapping के खेल बडे पैमाने पर खेला जा रहा है। युवा कपल इस काले खेल के प्रति आकर्षित भी तेजी से होते जा रहे है। एक स्टिंग ऑपरेशन में इस काले खेल का खुलासा हुआ हैं। जिसमें पति की रजामंदी से एक-दूसरे की वाइफ के साथ संबंध बनाए जाते है। कपल स्वैपिंग के इस खेल में देशभर के करीब 15 से 20 हजार कपल शामिल है।

    एक टीवी चैनल की स्टिंग आपॅरेशन के लिए बनाई टीम ने इस दुनिया में दाखिल होने के रास्ते तलाशे। उन्हें कुछ मोबाइल नंबर मिले, कुछ ईमेल आईडी मिलीं, जिनसे पति-पत्नियों की अदला-बदली करने वाले देशभर के हजारों लोग जुडे थे। दो महीन की लंबी तहकीकात के बाद अंडरकवर रिपोर्टर उस दुनिया में शामिल हो पाया। टीम के दो सदस्य पति-पत्नी बनकर उन लोगों से मिले।

    यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

    सप्ताहभर की कोशिश के बाद वाट्सअप के जरिए रिपोर्टर का संपर्क दिल्ली के ही एक शादीशुदा जोडे से हो पाया। उस जोडे ने उन्हें कुछ तस्वीरें भेजीं। बदले में इस जोडे ने रिपोर्टर की तस्वीर भी मांगी और फिर मिलने की जगह और मुलाकात का वक्त तय हो गया।

    दिल्ली की बडे मॉल में इनकी मुलाकात उस शादीशुदा जोडे से हुई। कपल स्वैपिंग का न्यौता देने वाला ये पति पेशे से डॉक्टर है और पत्नी एक फिजियोथिरेपिस्ट। ये शादीशुदा जोडा भरोसा दिलाता रहा कि जोडियों की अदला-बदली का ये खेल पूरी तरह सुरक्षित है और वो पहले भी इसे कई बार खेल चुके है। ये दोनो सिर्फ पति-पत्नी ही नहीं थे, बल्कि इनकी गोद में एक तीन साल का बच्चा भी था। महिला ने बताया कि उसका डॉक्टर पति इस खेल का पुराना खिलाडी है। उसे भी मौज-मस्ती की ये लत वहीं से लगी। उस महिला की शादी को अभी चार साल भी नहीं बीते थे।

    इस महिला के लिए अपने बच्चे की परवरिश से ज्यादा बडी थी खुद की मौज-मस्ती। ये महिला अपने पति और बच्चे की मौजूदगी में ही हमें वाइफ स्वैपिंग का न्यौता दे रही थी। टीम के इस रिपोर्टर की मुलाकात राजधानी के एक और शादीशुदा जोडे से हुई जो थोडे शातिर थे। वे किसी अंजान से मुलाकात के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन कई दिन इंतजार के बाद इन्होंने हमे अपनी तस्वीरें भेजीं। पूरी तसल्ली के बाद हमसे मिलने के लिए तैयार हो गए। इसमें पति एक मल्टीनेशनल कंपनी में सीनियर एक्जिक्यूटिव है और पत्नी दिल्ली के एक बडे कॉलेज में टीचर।

    यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

    ऐसे ही कई और किरदार है देश की इस राजधानी दिल्ली में। जो दुनिया की नजर में इज्जतदार है, जिन्हें समाज में सम्मान की नजर से देखा जाता है, लेकिन ऐसे लोग भी उन महफिलों का हिस्सा बने हुए है। ऐसा ही एक कपल पति-पत्नी दोनों पेशे से डॉक्टर है। राजधानी के एक बडे अस्पताल में मरीजों का इलाज करते हैं, लेकिन मौज-मस्ती की भूख इन्हें भी कपल स्वैपिंग की बदनाम दुनिया में खींच लाई।

    क्या है wife-swapping

    wife-swapping यानी एक दूसरे की वाइफ के साथ एक रात या कुछ दिन बिताना। इसे wife-swapping कहते है। यह विदेशी कल्चर अब भारत में तेजी से फैलता जा रहा है। ये चलन दूसरे विश्व युद्व के बाद लोगों में छाई निराशा दूर करने के लिए शुरू हुआ था। इस खेल में एक-दूसरे की पत्नी के साथ कुछ दिन बिताने के बाद दुबारा कभी संपर्क नहीं किया जाता।

    यह भी पढ़ें : Self confidence बढ़ाने के 5 तरीके, आज ही आजमाएं

    गाड़ी की चाबी बदलकर भी खेला जाता है ये काला खेल

    wife-swapping का यह खेल कुछ बड़ी पार्टियों में भी खेला जाता हैं। इस पार्टी में पार्टनर सेलेक्ट करने का तरीका भी अनोखा होता है। पार्टी के सारे मर्द अपनी गाड़ियों की चाबी एक बाउल में डाल देते हैं। इसके बाद सभी महिलाएं आंखों पर पट्टी बांधकर बाउल से चाबी निकालती है। महिला के पास जिस पुरूष की गाड़ी की चाबी आती हैं, उसे उस पुरूष के साथ wife-swapping का यह खेल खेलना होता है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    News Post
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    घर में कलह का कारण बनते है ये 7 वास्तु दोष, ये उपाय अपनाइए

    आपने अक्सर देखा होगा कि बहुत से परिवारों में हमेशा आपसी कलह का वातावरण बना रहता है। परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे...

    Health Insurance के ये हैं फायदे, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

    नई दिल्ली : यदि किसी व्यक्ति के पास हर महीने हजारों रूपए की सेविंग है तो जाहिर सी बात है कि भविष्य को...

    Millionaires Life Changing Habits – जानिए क्या है मिलेनियर्स की लाइफ चेंजिंग हैबिट्स

    अगर आप भी Millionaires बनना चाहते हैं तो आपको अपने जीवन जीने का तरीका बदलना होगा। आपको अपनी जिदंगी में कुछ नया...

    Best Startups in India: कम पूंजी से शुरू करें ये 10 बिज़नेस, पाएं हर महीने लाखों रूपए कमाने का मौका

    Best Startups in India: हर कोई नौकरी न कर अपना खुद का कोई काम शुरू करना चाहता है। हालांकि स्टार्टअप शुरू करना और फिर उसके...

    Recent Comments