The Kashmir Files के नाम पर चल रहा WhatsApp Scam, एक क्लिक पर खाली हो जाएगा अकाउंट

    फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सुर्खियों में छायी हुई है। अब साइबर अपराधियों ने भी फिल्म के नाम का इस्तेमाल कर स्मार्टफोन यूजर्स को ठगने का तरीका ढूंढ लिया है।

    - Advertisement -

    The Kashmir Files WhatsApp Scam : विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के साथ ही लगातार सुर्खियों में है। देश में लोगों द्वारा फिल्म को पसंद किया जा रहा है। अब साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने भी फिल्म के नाम का इस्तेमाल कर स्मार्टफोन यूजर्स को ठगने का तरीका ढूंढ लिया है। पुलिस ने सोशल मीडिया और WhatsApp पर आ रहे ऐसे लिंक को लेकर चेतावनी जारी की है, जो The Kashmir Files फिल्म का फ्री ऐक्सेस देने का दावा कर रहा है।

    एक क्लिक पर बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

    नोएडा के एडिशनल डिप्टी कमीशनर रणविजय सिंह ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) से संबंधित WhatsApp Scam के बारे में मोबाइल यूजर्स को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि इस व्हाट्सऐप मैलवेयर पर क्लिक करने से फोन हैक हो सकते हैं और उन नंबरों से लिंक्ड बैंक अकाउंट खाली हो सकते हैं। उन्होंने व्हाट्सएप पर मिले ऐसे संदिग्ध लिंक को यूजर्स को क्लिक करने से मना किया है।

    फ्री में मूवी डाउनलोड करने का झांसा

    अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक स्टेटमेंट में उन्होंने कहा कि इस धोखाधड़ी के संबंध में कुछ शिकायतें दर्ज की गईं हैं। यह फिल्म हाल ही में रिलीज हुई है और इसने काफी लोकप्रियता भी हासिल की है। इसी का फायदा उठाकर साइबर अपराधी मूवी को फ्री में डाउनलोड करने का झांसा देकर व्हाट्सऐप पर लिंक भेज रहे हैं। जैसे ही कोई इस लिंक पर क्लिक करता है, अपराधियों को उसके फोन की निजी जानकारियों का ऐक्सेस मिल जाता है और वे आसानी से बैंक अकाउंट जैसी गुप्त जानकारियों को चुरा लेते हैं।

    The Kashmir Files WhatsApp Fraud कैसे होता है?

    साइबर अपराधी व्हाट्सएप यूजर के अकाउंट पर एक लिंक भेजते हैं। इस लिंक के साथ एक मैसेज होता है कि यूजर्स लिंक पर क्लिक कर ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करते ही, एक मैलवेयर फोन में इंजेक्ट हो जाता है। यह मैलवेयर फोन को हैक कर बैंकिंग डीटेल्स को चुरा लेता है, जिससे अपराधी फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन्स कर सकते हैं। पुलिस ने चेतावनी जारी कर किसी अननोन सोर्स से व्हाट्सएप या किसी दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर मिले संदिग्ध लिंक को क्लिक करने से मना किया है। पुलिस ने कहा है, यह भी संभव है कि यूजर्स का फोन किसी रिमोट लोकेशन से हैक हो जाए और उन्हें पता भी ना चले और हैक होने की जानकारी तब मिले जब अकाउंट से पैसे गायब हो जाएं। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि 24 घंटे में तीन लोग पुलिस स्टेशन पहुंचे और कुल मिलाकर 30 लाख रुपये के Cyber Fraud की शिकायत दर्ज करायी है।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttp://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd