Online Paise kaise kamaye? घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमाने के 10 तरीके

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    Online Paise kaise kamaye : आज दुनियाभर में Internet का जाल फैल चुका है। हर दसवां व्यक्ति Internet से जुड़ चुका है। आज अधिकांश लोग अपने बिजनेस से जुड़े कामों के अलावा अपने पर्सनल कामों के लिए इंटरनेट यूज कर रहे है। अब लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आजमां रहे है।

    जो लोग डिजीटल की दुनिया में अपना नाम और मनी अरर्निग की सोच रहे हैं तो देर किस बात की आज से ही इंटरनेट का उपयोग करना शुरू करें। ये जल्द ही आपके सपनों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। इस महंगाई के जमाने में आज हर कोई अपनी एक्सट्रा इनकम चाहता है जो Internet से की जा सकती है।

    यहां हम आपको कुछ आइडिया और तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप आसानी से पैसा कमा पाएंगे और वो भी 100 प्रतिशत गारंटी के साथ।

    तो चलिए जानते है Online Paise kaise kamaye

    1. ब्लॉगिंग ( Make Money Blogging)

    Internet पर ब्लॉगिंग कमाई का एक बहुत बढ़िया साधन है। Blogging के लिए आप अपना मनपसंद कोई भी विषय चुन सकते हैं। यदि आपके विचार लोगों को अच्छे लगे तो आपके Blog पर विजिटरर्स की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी। जब आपका Blog फेमस हो जाएगा और इस पर अच्छी-खासी संख्या में विजिटर्स होने लगेंगी तो कंपनियों के उत्पादों के विज्ञापन अपने Blog पर लगाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। यह कमाई हजारों से लाखों तक हो सकती है।

    How to create a blog for free on google :– Google पर कई ऐसी साइटें जो आपको फ्री में Blog बनाकर देती है। इसमें आप अपनी रूचि का टेम्पलेट चुन सकते हैं। Blog तैयार करना काफी आसान है। लेकिन अच्छा Blog बनाने के लिए आपको Blogging करने की तरीके जानने होंगे।

    2.ऑनलाइन शिक्षक बनकर करें कमाई (online teaching jobs in india without investment)

    Google पर बहुत सी साइटें ऐसी है जहां आप online टीचिंग कर घर बैठे अपनी आमदनी में इजाफा कर सकते हैं। आपके पास कम्प्यूटर के साथ बेव कैमरा और माइक्रो फोन होना चाहिए। कुछ बेवसाइट जैसे www.tutorindia.net ऐसे हैं जो आपकी पढ़ाई और आपकी विशेषताओं के आधार पर आपको ऑनलाइन शिक्षक बनाने का मौका देती है। इन websites में आप अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर ऑनलाइन पढ़ाने का काम शुरू कर सकते हैं इसके एवज में आपको अच्छा खासा पैसा मिलेगा। आप पढ़ रहे हैं Online paise kamane ke tarike

    3. किताब बेचकर (make money selling ebooks)

    यदि आप लेखक है तो आप उपन्यास और कहानी की किताब लिखना चाहते हैं तो आप Internet पर उसे लिख सकते हैं। आपको अपनी किताब MS-Word में टाइप करनी होगी। इसके बाद कुछ बेवसाइट जैसे Amazon’s kindle, www.pothi.com ऐसी है जो e-book बनाती है जिसे Internet पर पैसे देकर पढ़ना जाता है। इस प्रकार अगर आपकी बुक अच्छी है तो लोग इसे खरीदेंगे, इससे आपकी इनकम होगी।

    4. पेंटिंग्स बेचकर (Selling paintings)

    यदि आपको पेंटिंग्स का शौक है और आप अपने इस शौक से कुछ आमदनी करना चाहते हैं तो Google पर कुछ websites ऐसी है जहां आप पेंटिंग्स को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। Internet की बेवसाइट पर डालिए और उन्हें बेच कर पैसे कमाएं। इसके लिए कुछ बेवसाइट्स है जैसे www.zazzle.com है जिस पर आप अपने डिजाइन बेच सकते हैं।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    5.वीडियो बनाकर कमाएं पैसे (Earn money from youtube)

    Youtube आज बच्चे-बच्चे की जबान पर है आपने भी कभी ना कभी Youtube पर वीडियो अवश्य देखी होगी। आप भी कोई रोचक वीडियो बनाकर उसे Youtube पर अपलोड कर सकते हैं। आप वीडियो अपने मोबाइल या कैमरा से बना सकते हैं और आजकल तो मोबाइल में भी अच्छे कैमरे आ रहे हैं जिनकी फिक्चर क्वालिटी बहुत ही बढ़िया है। अगर आपका Video जब लोगों को पसंद आएगा तो You Tube पर लगे Ads से आपकी आमदनी होगी। Internet से पैसे कमाने के तरीके, Online Paise kaise kamaye.

    6. तकनीकी सेवा देकर कमाएं पैसे (freelance tech support)

    यदि आप तकनीकी विशेषज्ञ है और इसके द्वारा पैसा कमाने की चाहत है तो इंटरनेट आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। कुछ बेवसाइट्स जैसे oDesk, www.elance.com इस तरह का प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है। दुनियाभर के ऐसे लोग जिन्हें तकनीकी सेवा की आवश्यकता है, आपके संपर्क कर सकते है। इस तकनीकी सेवा के फलस्वरूप आपको कुछ इनकम होती है।

    7. Affiliate marketing से करें कमाई

    Affiliate marketing का मतलब है कि आप किसी भी प्रोडक्टस कंपनी से जुड़कर उस कंपनी के प्रोडक्ट्स का ऑनलाइन विज्ञापन करके पैसा कमाना। जैसे Amazon, snapdeal, ebay इत्यादि। कोई इन प्रोडक्टस को खरीदेगा तो इनकी बिक्री की राशि में से कुछ प्रतिशत आपको भी मिलेगा। यह राशि 5 से लेकर 35 प्रतिशत तक हो सकती है। इस तरह आप ऑनलाइन विज्ञापन कर लाखों रूपए कमा सकते है।

    यह भी पढ़ें : Kalonji: वैज्ञानिक पैमाने पर खरी उतरी कलौंजी के 9 चमत्कारिक फायदे

    8. म्यूजिक बेचकर (Best way to sell music online)

    यदि आप म्यूजिक का शौक रखते है और आपको म्यूजिक की अच्छी समझ है तो आप म्यूजिक बनाकर उसे इंटरनेट पर बेच सकते है। कुछ बेवसाइट इस तरह की सेवा उपलब्ध कराती है। जहां आपका म्यूजिक बेचा जा सकता है। आप पढ़ रहे हैं Online paise kamane ke tarike

    9. अनुवादक बनकर (freelance translation jobs online)

    यदि आपको दो भाषाओं का ज्ञान है तो आप ट्रांसलेटर बनकर भी पैसा कमा सकते हैं। Translatorbase.com जैसे बेवसाइट इस तरह के कार्य का अवसर देती है। इसे साथ ही ऐसे बहुत से जॉब है जिनमे आप ईमेल द्वारा ट्रांसलेशन भेजकर पैसा कमा सकते है।

    10. Web design themes से पैसे कमाएं

    दोस्तो अगर आपको php, html, css, javascript व अन्य कोडिंग लैंवेंग्स आती है तो आप ब्लॉग के लिए नई-नई बेस्ट Themes को बनाकर लाखों रूपए कमा सकते हैं। आप अपने खुद के ब्लॉग और दूसरे Themes स्टोर्स पर भी बेस्ट Themes को बनाकर बेच सकते है। बहुत सारे ब्लॉगर अपने ब्लॉग के लिए नई नई Theme को खोजते रहते है। आप Themes को बनाकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -