New Year 2024 : नए साल पर IRCTC ने राजस्थान की सैर के लिए टूर पैकेज लांच किया, जानिए कितने का है टूर पैकेज

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    New Year 2024 पर टूरिस्टों को राजस्थान की ओर आकर्षित करने के लिए IRCTC ने एक टूर पैकेज लांच किया है। यह टूर पैकेज देखो अपना देश के तहत लांच किया गया है। इस टूर पैकेज के माध्यम से नए साल की छुट्टियां बिताने वाले सैलानियों को आक​र्षिक करने का प्रयास किया गया है। यह टूर पैकेज इंदौर से शुरू होगा।

    बता दें कि इससे पहले भी IRCTC देश-विदेश के टूरिस्टों को आकर्षित करने के लिए टूर पैकेज पेश करता रहा है। इस टूर पैकेजों का उद्देश्य राजस्थान में टूरिज्म को बढ़ावा देना होता है। इन टूर पैकेजों में टूरिस्टों के लिए रहने और खाने की फ्री व्यवस्था होती है।

    इन टूर पैकेजों में राजस्थान के ऐतिहासिक किले, पुरानी हवेलियां, रेत के धोरे, प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन टूरिस्टों को कराए जाते हैं। इसके अलावा यहां आने वाला टूरिस्ट राजस्थानी व्यंजन और लोक गीत-संगीत का भी लुत्फ उठाते हैं। आइए अब जानते हैं कि IRCTC की ओर से लांच किए नए टूर पैकेज देखो अपना देश में क्या-क्या शामिल है और टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति को कितना रुपया चुकाना होगा।

    Winter Skin Care: स​र्दियों में इस तरह रखें अपनी कोमल त्वचा का ख्याल

    इंदौर से शुरू होगा यह टूर पैकेज

    IRCTC का राजस्थान टूर पैकेज इंदौर से शुरू होगा। इस टूर पैकेज का नाम RAJASTHAN DESERT CIRCUIT EX INDORE (WBA057) है। IRCTC का यह टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है। इस टूर पैकेज में पर्यटकों को बीकानेर ( BIKANER), जयपुर ( JAIPUR), जैसलमेर ( JAISALMER) और जोधपुर ( JODHPUR) की सैर कराई जाएगी। इस टूर पैकेज में टूरिस्टों को डिलेक्स क्लास में सफर कराया जाएगा। IRCTC के अन्य टूर पैकेजों की ही तरह इस टूर पैकेज में भी टूरिस्टों को ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। IRCTC का यह टूर पैकेज 21 जनवरी से शुरू होगा।

    JIOBP Petrol Pump: जियो का पेट्रोल पंप खोल हर महीने लाखों रुपए कमाइए, जाने क्या प्रोसेस

    IRCTC के इस टूर पैकेज का किराया

    IRCTC के इस टूर पैकेज का किराया अलग-अलग रखा गया है। अगर आप इस टूर पैकेज में अकेले यात्रा करते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 44400 रुपए देना होगा। वहीं, अगर आप इस टूर पैकेज में दो लोगों के साथ यात्रा करते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 33800 रुपए चुकाना होगा। वहीं, अगर आप इस टूर पैकेज में तीन लोगों के साथ यात्रा करते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 32000 रुपए देना होगा। बेड के साथ 5 से 11 साल के बच्चों का किराया 28200 रुपए रखा गया है। बिना बेड के 5 से 11 साल के बच्चों का किराया 24650 रुपए और 2 से 5 साल के बच्चों का किराया 18400 रुपए रखा गया है।

    Also Read :

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -