Taali Web Series : Sushmita Sen बनीं ट्रांसजेंडर, ओटीटी पर 15 अगस्त को रिलीज होगी वेब ​सीरिज

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ताली (Taali Web Series) 15 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली है। इस सीरिज में एक्ट्रेस ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता गौरी सावंत की भूमिका में नजर आ रही हैं। हाल ही में एक मीडिया चैनल से बात करते हुए गौरी ने इस सीरिज और सुष्मिता से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर की…

    डेढ़ साल पहले आया ​था Taali Web Series का विचार

    गौरी कहती है कि सुष्मिता ने अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर इस किरदार की तैयारी की। ये मेरे और पूरे ट्रांसजेंडर समाज के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि पहली बार किसी ट्रांसजेंडर के ऊपर बायोपकि सीरिज बन रही है। उससे बड़ी बात ये है कि कोई आम हीरोइन नहीं बल्कि विश्व सुंदरी मेरा रोल निभा रही है। तकरीबन डेढ़ साल पहले निर्माता अफीफा नाडियाडवाला सईद जो कि मेरी दोस्त भी है। उन्होंने पूछा था कि क्या वह मेरे ऊपर कोई फिल्म बना सकती हैं? दरअसल उस वक्त मुझे यकिन नहीं था कि वह सचमुच ऐसा कुछ करेंगी। मुझे लगा कि ये ऐसे ही मस्ती कर रही है, लेकिन फिर उन्होंने इस प्रोजेक्ट को शुरू किया और तकरीबन एक साल लगा इसे स्क्रीन तक पहुंचने में।

    यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki Brezza: मात्र 5 लाख रुपए देकर आज ही अपने घर ले आइए Maruti की ये SUV

    ट्रांसजेंडर गौरी की जिदंगी पर आधारित है वेब सीरिज

    गौरी जब पहली बार सुष्मिता से मिलीं तो उन्होंने सवाल किया कि क्यों वे इतनी बड़ी स्टार होकर एक ट्रांसजेंडर का रोल कर रही है। इस पर सुष्मिता ने कहा क​ि आप भी मां हो और मैं भी मां हूं। सुष्मिता की इस बात से गौरी बहुत भावुक हो गई। इससे उसे यकीन हो गया कि सुष्मिता से बेहतर इस किरदार को कोई निभा नहीं सकता। मेकर्स ने सीरिज में गौरी के बचपन से लेकर अब तक की जिदंगी पर फोकस किया है। मेकर्स ने दिखाया है कि गौरी की बेटी गायत्री उसकी जिदंगी में कैसे आई। आखिर क्यों उन्होंने अपना घर छोड़कर इस कम्युनिटी में शामिल होना उचित समझा। गौरी को उम्मीद है ​कि इस सीरिज के जरिए लोग ये समझेंगे कि एक ट्रांसजेंडर की जिदंगी कैसी होती है। मेकर्स ने इस सीरिज के लिए गौरी को रुपए भी दिए हैं, जिसका इस्तेमाल उन्होंने उनकी संस्था के डोनेशन के लिए किया है।

    यह भी पढ़ें : Sahara Refund Portal: जमाकर्ताओं के फंसे पैसे वापस मिलना शुरू, खुशी से खिले लोगों के चेहरे

    सुष्मिता ने ​सीरिज के लिए ट्रांसजेंडर की जिदंगी को जिया

    गौरी कहती है कि सुष्मिता ने मेरे किरदार को निभाने के लिए बहुत मेहनत की है। वे साथ बैठकर मेरे वीडियोज देखती थी। ये समझने के लिए मैं कैसे बोलती हूं। मेरा चलने का स्टाइल कैसा है, कैसे कपड़े पहनती हूं और कैसे बाते करती हूं। शुरूआत में मुझे इस बात का डर जरूर था कि य​दि सुष्मिता कुछ और ढंग से मेरा रोल निभाएंगी या कुछ अपना इनपुट देंगी तो क्या होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वो सैट पर सभी को बेबी कहकर ही पुकारती थी, कभी अपनी वैनिटी में नहीं बैठती। जो ट्रांसजेंडर सेट पर मौजूद होते थे, उनके साथ ही बैठकर खाना खाती थी।

    रियल लाइफ में अब भी संघर्ष जारी है: गौरी

    गौरी ने बताया कि एक तरफ तो उन पर सीरिज बन रही है वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपने बड़े भाई पर लीगल केस किया हुआ है। उनका कहना है कि उनके भाई उन्हें सगा नहीं मानते। साथ ही नकली ट्रांसजेंडर होने का आरोप भी लगाते हैं। इतना ही नहीं वे गौरी पर नकली सावंत सरनेम लगाने का आरोप भी लगा रहे हैं। ऐसे में गौरी ने डीएनए टेस्ट की मांग की है। वे घरवालों के सामने अपनी पहचान बताने के लिए संघर्ष कर रही है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -