नेशनल साइक्लिस्ट खिलाड़ी पर कोच ने साथ सोने का दबाव बनाया, कॅरियर बर्बाद करने की धमकी दी

    भारत में साइकलिंग के हेड कोच आरके शर्मा के खिलाफ एक महिला साइकलिस्ट प्लेयर ने शिकायत की है। महिला साकलिस्ट ने कोच पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला साइक्लिस्ट टीम के कोच आरके शर्मा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद स्लोवानिया गई भारतीय टीम को वापस बुला लिया गया। देश की टॉप महिला साइक्लिस्ट ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से शर्मा की शिकायत की थी। शर्मा ने अपनी बेटी से छोटी उम्र की इस साइकलिस्ट को पत्नी बनाने का प्रस्ताव दिया और उस पर अपने कमरे में आने का दवाब बनाया। साई ने प्राथमिक जांच में दोषी पाए जाने पर शर्मा कोच पद से बर्खास्त कर दिया है।

    साई खिलाड़ी के आरोप लगने के बाद मामले की जांच लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई थी, जिसने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट साई को सौंप दी। इसके बाद शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आरोपी कोच शर्मा वायुसेना के पूर्व अफसर हैं। उनकी दो बेटियां हैं, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है। इंडियन साइकलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने कहा, हम खिलाड़ी के साथ हैं।

    दरअसल, पीड़िता ने कोच पर यौन उत्पीड़न करने और बात न मानने पर कैरियर खराब करने की धमकी देने का आरोप लगाया था। मामला सामने आने के बाद पीड़िता को पहले ही वापस बुला लिया गया था। बुधवार को साई ने कोच सहित 18 से 22 जून तक दिल्ली में होने वाली एशियन ट्रैक साइकलिंग चैंपियनशिप की तैयारी करने स्लोवानिया गए खिलाड़ियों की जानकारी फेडरेशन से मांगी। इसके बाद सभी को लौटने को कहा गया। शर्मा को साथ ट्रेनिंग कर रहे बाकी साइकलिस्टों का 14 जून को लौटने का कार्यक्रम था। हालांकि अब उन्हें बीच में ही वापस लौटना पड़ेगा।

    पहले भी लगे हैं यौन उत्पीड़न के आरोप

    पहले भी खिलाड़ियों ने कोच और अधिकारियों के खिलाफ यौनाचार के आरोप लगाएं हैं। पिछले साल नवंबर में सोनीपत में चल रही सुशील कुमार कुश्ती अकेडमी की ट्रेनी ने शादीशुदा कोच पवन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। जब खिलाड़ी ने विरोध किया तो कोच ने ट्रेनी और उसके 17 साल के भाई की हत्या कर दी।
    – 2014 में नॉर्थ-ईस्ट की दो खिलाड़ियों ने 55 साल के कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
    – 2013 में साई गांधीनगर की दो खिलाड़ियों ने कोच पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
    – 2014 में हिसार के कुश्ती कोच सतवीर पर नाबालिग ट्रेनी से यौनाचार का आरोप। कोच गिरफ्तार।
    – 2014 के एशियन खेलों के दौरान खिलाड़ी ने कोच मनोज राना पर यौनाचार का आरोप लगाया।
    – 2009 में आंध्र की दो महिला क्रिकेटर ने एसोसिशन के शीर्ष अफसरों पर यौनाचार के आरोप लगाए।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -