Aaj Ka Rashifal : 1 जून 2022: जाने कैसा बीतेगा जून माह का पहला दिन, जानिए अपना राशिफल

    राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है।

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    Aaj Ka Rashifal: राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है। ऐसे में इसका आपके व्यापार, नौकरी व पारिवारिक जीवन में सीधा असर पड़ता हैं। आज का राशिफल सभी राशियों का कैसा रहेगा? इनका आपके जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए जानते है…

    Aaj ka rashifal (आज का राशिफल)

    1.मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

    mesh rashi :आपके विचार स्थिर नहीं होने के कारण आप उलझन में रहने की संभावना है। व्यवसाय या नौकरी में स्पर्धा का एहसास होगा, परंतु आप सफलतापूर्वक उसमें से बाहर आ सकेंगे। नए कार्य शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी। लघु प्रवास होने की संभावना है। किसी बौद्धिक या लेखन सम्बंधी प्रवृत्ति के लिए दिन अच्छा है। गणेशजी की सलाह है कि आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें।

    2. वृषभ (Taurus in hindi) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

    वृषभ राशि : आपका मन उलझन में होने के कारण किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुँच पाएँगे और आप प्राप्त अवसर को खो देंगे। आपकी जिद्द के कारण किसी के साथ विवाद हो सकता है। कलाकार, लेखक और साहित्यकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। आपकी वाणी के कारण आपके कार्य में प्रगति होगी और अन्य लोग उससे प्रभावित होंगे। गणेशजी बताते हैं कि नए कार्य शुरू करने के लिए दिन अच्छा है।

    यह भी पढ़ें : घर में कलह का कारण बनते है ये 7 वास्तु दोष, ये उपाय अपनाइए

    3. मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

    मिथुन राशि: आज आपको लाभ होने की उम्मीद है। दिन आरंभ होते ही आपको स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव होगा। मित्रों और सगे- सम्बंधियों के साथ स्वादिष्ट भोजन कर सकेंगे। गणेशजी कहते हैं कि आज आर्थिक लाभ के साथ आपको उपहार भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में सुखमय रहेगा।

    4. कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

    आपको शारीरिक और मानसिक भय का अनुभव होगा। मन की उलझन के कारण निर्णय लेना बहुत कठिन हो जाएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होने से उदासी बढ़ेगी। माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता हो सकती है। खर्च बढ़ सकता है। विवाद से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है।

    5. सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

    आज आपको विविध लाभ मिल सकते हैं। आपकी द्विधापूर्ण मानसिकता के कारण किसी लाभ से वंचित रह सकते हैं। आपको मित्रों स्त्रियों और बुजुर्गों से बहुत लाभ होगा। नौकरी या व्यवसाय में पदोन्नति तथा आय में वृद्धि हो सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ निकटता का अनुभव कर सकेंगे, पारिवारिक सदस्यों से भी लाभ हो सकेगा।

    6.कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

    नए कार्य का श्री गणेश करने के लिए अपने जो योजना बनाई है, उसको अमल करने के लिए यह समय बहुत अनुकूल है। व्यवसाय में भी लाभ होने का योग है। पैसे प्राप्त कर सकेंगे। नौकरी करनेवाले लोगों की पदोन्नति होने का योग है। आपको पिता की तरफ से लाभ की संभावना है। परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। दांपत्यजीवन भी अच्छा रहेगा। गणेशजी कहते हैं कि सरकारी कामकाज अच्छी तरह से पूरा होगा। आज का दिन अच्छी तरह व्यतीत होगा।

    यह भी पढ़ें : Online Paise kaise kamaye? घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमाने के 10 तरीके

    7.तुला (Libra Aaj ka rashifal ) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

    आज आप प्रवास या किसी देव स्थान में जाने की संभावना है। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक होंगे उनके लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। बच्चों तथा तबीयत की चिंता परेशान करेगी। नौकरी करने वालों को उनके उच्च पदाधिकारियों का सहयोग नहीं प्राप्त होगा। गणेशजी की सलाह है कि आप किसी के साथ दलील न करें। खर्च होने की भी संभावना है।

    8. वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

    आज सावधानीपूर्वक आगे बढ़े और महत्त्वपूर्ण कार्य आज हाथ में न लें तो अच्छा होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। उग्र स्वभाव और खराब व्यवहार के कारण आप तकलीफ में आ सकते हैं। आपको समय से भोजन मिलने की संभावना है। गणेशजी की सलाह है कि आपको गलत और गैरकानूनी प्रवृत्तियों से दूर रहना चाहिए। दुर्घटना की भी संभावना है। भगवान का नाम लेने से भय कम होगा।

    9. धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

    आज का दिन तर्क और बुद्धिपूर्वक विनिमय के लिए अच्छा है। प्रवास, मनोरंजन, मित्रों के साथ मुलाकात, स्वादिष्ट भोजन और वस्त्र विपरीत लिंगीय पात्रों के साथ निकटता आपको अधिक आनंदित करेगी। भागीदारी से लाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सम्बंध प्रगाढ़ बनेगा। मान- सम्मान बढ़ेगा।

    यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

    10.मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

    व्यापार- धंधे में वृद्धि होगी। आर्थिक दृष्टि से आपका दिन लाभदायक सिद्ध होगा और आर्थिक कामकाज अच्छी तरह पूरा कर सकेंगे। परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। आपके साथ काम करने वाले तथा अधीनस्थ कर्मचारी का आपको सहयोग प्राप्त होगा। ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी की सलाह है कि आप वैधानिक मामलों में थोड़ा सावधान रहें।

    11.कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

    Aaj ka rashifal कुंभ: आज आपको अपने स्वास्थ्य तथा संतान की चिंता परेशान करेगी। पेट की अपच जैसी तकलीफ हो सकती है। तेजी से विचार बदलने से आपकी मानसिक स्थिति डंवाडोल होने की संभावना है। किसी भी कार्य का श्री गणेश करने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। यात्रा- प्रवास स्थगित रखने की गणेशजी की सलाह है, क्योंकि उससे तकलीफ हो सकती है।

    यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

    12. मीन (Pisces ) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची: Aaj ka rashifal

    आपके तन-मन में बेचैनी अनुभव होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या विवाद हो सकता है। माताजी की तबीयत खराब होने की संभावना है। कुछ ऐसी घटनाएँ घटेंगी जिसके कारण आपका उत्साह ठंडा पड़ जाएगा। आपको नींद न आने से अस्वस्थता अनुभव होगा। पानी और स्त्री से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। मकान, वाहन या अन्य संपत्ति से सम्बंधित मामले चिंता का कारण हो सकते हैं।

    नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। Aaj ka rashifal की पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -