Sahara Refund Portal: जमाकर्ताओं के फंसे पैसे वापस मिलना शुरू, खुशी से खिले लोगों के चेहरे

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    Sahara Refund Portal: सहारा समूह के खाताधारकों का फंसा हुआ पैसा शुक्रवार से वापस मिलना शुरू हो गया है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) की मदद से सहारा समूह की सहकारी समितियों के जमाकर्ताओं की दावा राशि उनके अकाउंट में ट्रांसफर की। उन्होंने पहले दिन 112 लाभार्थियों को दस-दस हजार रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर की।

    बता दें कि देश की करोड़ों निवेशकों का सहारा समूह की चार सहकारी स​मितियों में बीते करीब 15 साल से करोड़ों रुपए फंसा है। इसके भुगतान के लिए लगातार प्रयास हो रहे थे। शाह ने बताया कि सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल पर अब तक करीब 33 लाख निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

    यह भी पढ़ें : Jaya Kishori income: जया किशोरी कथा करने के अलावा बेचती है ये चीजें, हर साल करोड़ों का होता है मुनाफा

    शाह ने बीते 18 जुलाई को सहारा इंडिया के निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए नई दिल्ली में Sahara Refund Portal लांच किया था। तब ये कहा गया था कि पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के 45 दिन में निवेशकों को भुगतान किया जाएगा। लेकिन पोर्टल लांच​िंग के 17वें दिन ही निवेशकों का पैसे देने का क्रम शुरू हो गया है। इसके तहत सहारा के उन निवेशकों के पैसे वापस किए जा रहे हैं, जिनके निवेश की अवधि पूरी हो चुकी है।

    यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki Brezza: मात्र 5 लाख रुपए देकर आज ही अपने घर ले आइए Maruti की ये SUV

    29 मार्च को आया था सुप्रीम कोर्ट का फैसला

    इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीते 29 मार्च के अपने आदेश में निर्देश दिया था कि सहारा समूह की सहकारी समितियों के प्रामाणिक जमाकर्ताओं के वैध बकाए के भुगतान के लिए सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5000 करोड़ रुपए सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार को हस्तांतरित किए जाएं। भुगतान की पूरी प्रक्रयिा की निगरानी और इसका पर्यवेक्षण पूर्व जस्टिस आर.सुभाष रेड्डी कर रहे हैं। इसमें उनकी सहायता के लिए वकील गौरव अग्रवाल को नियुक्त किया गया है।

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -