RCB Vs SRH, IPL 2024: चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुई चौके-छक्कों की बौछार, 25 रन से जीती हैदराबाद

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    RCB vs SRH, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 30वें मैच में सोमवार को बेंगलुरु में छक्कों की मूसलाधार बारिश देखने को मिली। रिकॉर्डतोड़ इस मैच में सनराइजर्स हैदाराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB vs SRH) को 25 रनों से हरा दिया। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड के सबसे तेज शतक की मदद से 287/3 का आईपीएल इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा बनाया और फिर बेंगलुरु की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 262/7 रन पर रोक दिया। मैच में कुल 549 रन और कुल 38 छक्के लगे, जिसमें से हैदराबाद ने 22 और बेंगलुरु ने 16 छक्के लगाए।

    बेंगलुरु के लिए दिनेश कार्तिक अकेले लड़े और उन्होंने 35 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों के दम पर 237.14 के स्ट्राइक रेट से 83 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसी ने 28 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की बदौलत 62 और विराट कोहली ने 20 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। हैदराबाद के लिए कप्तान पैट कमिंस ने तीन और मयंक मारकंडे ने दो विकेट झटके। कार्तिक जब तक क्रीज पर थे तब तक हैदराबाद की सांसे अटके हुई थी। लेकिन नटराजन ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कार्तिक को आउट करके अपनी टीम को बहुत बड़ी सफलता दिलाई।

    इससे पहले RCB Vs SRH के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा और टी20 क्रिकेट इतिहास का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हैदराबाद के लिए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज हेड ने केवल 39 गेंदों पर ही शतक जड़ा, जोकि आईपीएल में हैदराबाद के लिए किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक है। हेड का ये शतक अब आईपीएल इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक है। हेड ने 41 गेंदों पर नौ चौके और आठ छक्कों की मदद से 102 रन की विस्फोटक शतकीय पारी खेली। RCB Vs SRH

    हेड के अलावा हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर दो चौके और सात छक्कों की मदद से 67 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं, अभिषेक शर्मा ने 34, अब्दुल समद ने 10 गेंदों पर 37 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि एडेन मारक्रम ने नाबाद 17 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए लॉकी फर्ग्युसन को दो सफलता मिली।

    पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की छह मैचों में यह चौथी जीत है और टीम के अब आठ अंक हो गए हैं। वहीं, फॉफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली बेंगलुरु को सात मैचों में छठी और लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल में बेंगलुरु vs हैदराबाद के बीच अब तक 24 मुकाबलों में हैदराबाद ने 13 जीत लिए हैं। RCB Vs SRH

    प्लेइंग XI- RCB Vs SRH

    सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, ऐडन मारक्रम, हाइनरिक क्लासन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, नितीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी. नटराजन।

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-11: फॉफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, महिपाल लॉमरोर, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजयकुमार वैशाख, रीस टॉप्ली, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

    Also Read :

    Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

    इस खबर काे शेयर करें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttps://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -