Bappi Lahiri Passes away: महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस

    भारत रत्न 'स्वर कोकिला' लता मंगेशकर के निधन से अभी संगीत प्रेमी उबरे भी नहीं थे कि सिनेमा जगत की एक और महान हस्ती का निधन हो गया। विख्यात गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का आज बुधवार को निधन हो गया।

    - Advertisement -

    भारत रत्न ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन से अभी संगीत प्रेमी उबरे भी नहीं थे कि सिनेमा जगत की एक और महान हस्ती का बुधवार सुबह निधन हो गया। विख्यात गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी (Bappi lahiri) का आज बुधवार को निधन हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आज सुबह एक डॉक्टर के हवाले से बताया कि गायक-संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह कई बीमारियों से ग्रसित थे।

    संगीतकार बप्पी लाहिड़ी 69 साल के थे। गायक-संगीतकार के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी तथा उनकी बेटी-गायिका रेमा लाहिड़ी बंसल हैं।

    पिछले साल हो गया था कोरोना

    संगीतकार बप्पी लाहिड़ी को पिछले साल मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब वह कोविड पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि कुछ दिन बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। रिकवर होने के बाद बप्पी दा को बेड रेस्ट के लिए कहा गया था और इसके बाद उनके घर में लिफ्ट के साथ व्हीलचेयर भी लगा दी गई थी जिससे उन्हें ज्यादा दिक्कत ना हो। इसके अलावा बप्पी लाहिड़ी के कई अन्य बीमारियों का इलाज भी चल रहा था।

    बता दें कि बप्पी लाहिड़ी का असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है। वह सिंगर होने के साथ-साथ कम्पोजर, राजनेता और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी थे। वह भारतीय सिनेमा में डिस्को म्यूजिक को एक अलग अंदाज के साथ लेकर आए थे। उनके डिस्को डांसर, वारदात, नमक हलाल, शराबी, कमांडो जैसी फिल्मों में हिट ट्रैक्स थे जो आज भी फेमस हैं।

    यह भी पढ़ें : YouTube पर कॉमेडी वीडियो बनाने वाली 12वीं की छात्रा काे हीरोइन बनाने का झांसा देकर दुष्कर्म

    2014 में राजनीति में भी उतरे

    लाहिड़ी संगीत क्षेत्र में जोरदार कामयाबी हासिल करने के बाद राजनीति में भी उतरे। हालांकि वह इसमें कामयाब नहीं रहे। वह 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया लेकिन उन्हें हार मिली।

    बप्पी लाहिड़ी की खास बात यह है कि उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी गाना गाया। आज बप्पी के जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री खाली जैसी हो गई है। बप्पी दा को डिस्को डांसर, नमक हलाल, हिम्मतवाला और शराबी जैसी फिल्मों में गाने के अलावा, ‘अरे प्यार कर ले’ और ‘ऊह ला ला’ जैसे गानों के लिए भी जाना जाता है।

    पिछले दशक में, बप्पी लाहिड़ी ने द डर्टी पिक्चर से ऊ ला ला, गुंडे से तूने मारी एंट्री, बद्रीनाथ की दुल्हनिया से तम्मा तम्मा और शुभ मंगल ज्यादा सावधान से अरे प्यार कर ले जैसे गाने गाए। उन्होंने आखिरी बार 2 साल पहले गाना कम्पोज किया था। फिल्म बागी 3 के लिए जो साल 2020 में रिलीज हुई थी।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttp://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    ollhmtn05epenfp1yuply4cg5bx3sd